×

Banda News: चुनाव प्रेक्षकों ने बिंदुवार जांची तैयारियां, बार्डर पाइंटों पर दिन-रात चेकिंग के निर्देश

Banda News: बांदा लोकसभा क्षेत्र में नियुक्त सामान्य प्रेक्षक IAS वी. कलाईराशि ने सोमवार को पुलिस प्रेक्षक जाॅय विश्वास तथा व्यय प्रेक्षक सब्यसाची चक्रवर्ती के साथ आला अधिकारियों की बैठक ली और जरूरी निर्देश दिए।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 6 May 2024 12:37 PM GMT
Election observers checked preparations point by point, instructions for checking day and night at border points
X

चुनाव प्रेक्षकों ने बिंदुवार जांची तैयारियां, बार्डर पाइंटों पर दिन-रात चेकिंग के निर्देश: Photo- Newstrack

Banda News: बांदा लोकसभा क्षेत्र में नियुक्त सामान्य प्रेक्षक IAS वी. कलाईराशि ने सोमवार को पुलिस प्रेक्षक जाॅय विश्वास तथा व्यय प्रेक्षक सब्यसाची चक्रवर्ती के साथ आला अधिकारियों की बैठक ली और जरूरी निर्देश दिए। आदर्श आचार संहिता का सख्ती से अनुपालन कराने तथा कार्मिकों को मतदान प्रक्रिया के गहनता बेहतर प्रशिक्षण पर जोर दिया। कार्मिकों को पोस्टल बैलेट से मतदान के लिए प्रशिक्षण के दौरान फैसिलिटेशन सेंटर की व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। पुलिस प्रेक्षक विश्वास ने जिले की पुलिस को बॉर्डर पाइंटों पर दिन-रात चेकिंग कराने के लिए निर्देशित किया।

तेज गर्मी से बचाव को आगाह कर शांतिपूर्ण चुनाव पर जोर

सर्किट हाउस संभावना में प्रेक्षकों ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को तेज गर्मी के मद्देनजर स्वास्थ्य को लेकर आगाह किया। जरूरी वस्तुओं के उपयोग की सलाह देते हुए कुशलतापूर्वक शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के निर्देश दिये। मतदान पार्टियों की रवानगी से लेकर मतदान दिवस और पार्टियों की वापसी की तक बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। व्यय प्रेक्षक सव्यसाची ने अधिकारियों को प्रत्याशियों के निर्वाचन व्यय का लेखा-जोखा तैयार करने के लिए निर्देशित किया।

DM दुर्गाशक्ति नागपाल ने प्रजेंटेशन से साझा किया ब्यौरा

जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्गाशक्ति नागपाल ने प्रेक्षकों को प्रेजेंटेशन के जरिए चुनाव तैयारियों से अवगत कराया। मतदान केद्रों का विवरण, कार्मिकों के प्रशिक्षण की व्यवस्था, निर्वाचन संबंधित शिकायतों का निस्तारण और आदर्श आचार संहिता अनुपालन संबंधी आदि जानकारियां साझा की। पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने मतदान केद्रों में आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था एवं प जिला सुरक्षा प्लान का ब्यौरा उपलब्ध कराया।

बांदा और चित्रकूट जिलों के अफसरों ने की शिरकत

बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी बांदा राजेश कुमार, उप जिला निर्वाचन अधिकारी चित्रकूट, प्रभारी अधिकारी कार्मिक एवं मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्य, अपर पुलिस अधीक्षक बांदा लक्ष्मी निवास मिश्रा और अपर पुलिस अधीक्षक चित्रकूट समेत निर्वाचन कार्यों से जुड़े नोडल व सहायक नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story