×

Haldwani Helicopter Service: केवल 3500 रुपए में हल्द्वानी से पहुंचे मुनस्यारी

Haldwani to Munsiyari Helicopter Service : उत्तराखंड आप भी यहां जाना चाहते हैं तो अब हल्द्वानी से सिर्फ ₹3500 में यहां पहुंच सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 6 May 2024 10:26 AM GMT
Haldwani to Munsiyari Helicopter Service
X

Haldwani to Munsiyari Helicopter Service (Photos - Social Media)

Haldwani to Munsiyari Helicopter Service : उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल को हाल ही में अच्छी सुविधा मिली है। नैनीताल जिला मुख्यालय हल्द्वानी के गौलापार हैलीपैड से चंपावत, पिथौरागढ़ और मुनस्यारी के लिए उड़ान सेवा के अंतर्गत हवाई सेवा शुरू हुई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल आज गुरुवार 22 फरवरी को हेलीसेवा का शुभारंभ किया था। चंपावत, पिथौरागढ़ और मुनस्यारी के लिए शुरू की गई हेली सेवा हल्द्वानी से चंपावत, पिथौरागढ़ और मुनस्यारी के लिए चलाई गई है। हल्द्वानी के गौलापार हेलीपैड से हर दिन दो-दो हेलीकॉप्टर उड़ानें चंपावत, पिथौरागढ़, और मुनस्यारी के लिए संचालित की जाती हैं. इन सभी जगहों पर 7 सीटर हेलिकॉप्टर से सेवाएं दी जाती हैं

हल्द्वानी से मुनस्यारी शुरू हुई हवाई सेवा (Haldwani to Munsiyari Helicopter Service)

हवाई सेवा का संचालन करने वाली हेरिटेज एविएशन के मुताबिक 7 सीटर हेलीकॉप्टर प्रतिदिन दो उड़ाने हल्द्वानी से शुरू करेगा, जिसमें हल्द्वानी से चंपावत का किराया ढाई हजार रुपए, हल्द्वानी से पिथौरागढ़ का 3000 रुपये और हल्द्वानी से मुनस्यारी का किराया 3500 हजार रुपए रखा गया है।

Haldwani to Munsiyari Helicopter Service


हल्द्वानी से मुनस्यारी यात्रा का टाइमिंग और किराया (Timing & Rent Haldwani to Munsiyari Helicopter
)

हल्द्वानी से मुनस्यारी 3500 रुपए सुबह 7:45, दोपहर 12:30

मुनस्यारी से हल्द्वानी 3500 रुपए सुबह 8:35, दोपहर 1:20

हल्द्वानी से पिथौरागढ़ 3000 रुपए सुबह 9:35/दोपहर 2:20

पिथौरागढ़ से हल्द्वानी 3000 रुपए सुबह 10:15/ अपराह्न 3:00

हल्द्वानी से चंपावत 2500 रुपए पूर्वाह्न 11:05/ अपराह्न 3:50

चंपावत से हल्द्वानी 2500 पूर्वाह्न 11:45/ शाम 4:30

Haldwani to Munsiyari Helicopter Service


जल्दी पूरी हो रही यात्रा (Fast And Small Journey )

हेरिटेज एविएशन कंपनी की ओर से हेलीकाप्टर सेवा का संचालन किया जा रहा है। सरकार का उद्देश्य लोगों की यात्रा को सुगम बनाना व कम समय में यात्रा पूरी करना था। जिस यात्रा को पूरा करने में पांच से सात घंटे लगते थे। वह सफर अब 40 से 45 मिनट में पूरा हो रहा है। उत्तराखंड धार्मिक एवं पर्यटन की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण राज्य है और राज्य सरकार का प्रयास है कि श्रद्धालुओं एवं पर्यटकों को राज्य में आवागमन के लिए हर प्रकार की सुविधा मिले।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story