×

गर्मियों में बेहद सस्ते दाम में घर ले जाएं Water Dispenser, देखे लिस्ट

Best Water Dispenser: गर्मी के दिनों में बिना रेफ्रिजरेटर के भी ठंडा पानी का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लाइट वॉटर डिस्पेंसर की जरूरत होती है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 5 May 2024 11:21 AM GMT
गर्मियों में बेहद सस्ते दाम में घर ले जाएं Water Dispenser, देखे लिस्ट
X

Best Water Dispenser: गर्मी के मौसम में इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ जाती है। बहुत सारी कंपनियां अपने अपने प्रोडक्ट्स को मार्केट में लॉन्च करती है। ऐसे में घर से लेकर ऑफिस तक के लिए गर्मी के दिनों में एयर कंडीशनर, कूलर या वाटर डिस्पेंसर की जरूरत होती है।

बता दें कि, गर्मी के दिनों में बिना रेफ्रिजरेटर के भी ठंडा पानी का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लाइट वॉटर डिस्पेंसर की जरूरत होती है। ऐसे में मार्केट में कई ब्रांड्स के वाटर डिस्पेंसर मौजूद हैं। Water Dispenser में ठंडे के साथ ही गर्म और नॉर्मल तीनों तरह का पानी मिल जाता है। ये वॉटर डिसपेंशर 500 W से भी कम बिजली की खपत करता है। वाटर डिस्पेंसर को गर्मियों के लिए ज्यादा अच्छा माना जाता है। तो आइए जानते हैं बेहद सस्ते दाम में मिलने वाले Water Dispenser के बारे में:

ये हैं टॉप 5 वॉटर डिसपेंशर जो गर्मी के लिए हैं बेस्ट (Best Water Dispenser):

Blue Star Water Dispenser

अगर आप वाटर डिस्पेंसर खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो ब्लू स्टार ब्रांड का ये वॉटर डिसपेंशर खरीद सकते हैं। ये नॉर्मल स्टैंडिंग डिजाइन के साथ 14 लीटर की क्षमता के साथ आता है। इतना ही नहीं इस Blue Star वॉटर डिसपेंशर में प्लास्टिक के बॉडी मैटेरियल मिलता है। साथ ही ये ब्लू और व्हाइट कलर में आता है। ये बेस्ट माना जाता है क्योंकि, गर्म, ठंडा और नॉर्मल पानी लेने के लिए इसमें अलग- अलग तरह के टेंपरेचर वाले नल दिए गया है। इसमें और भी कई अन्य स्पेसिफिकेशन मौजूद हैं। ये ड्यूरेबल और लॉन्ग लास्टिंग वाटर डिस्पेंसर है। Blue Star Water Dispenser की कीमत 8,509 रुपए है।


Voltas Mini Magic Pure-T 500-Watt Water Dispenser

वोल्टास भारत में काफी पॉपुलर है। इसके सभी प्रोडक्ट्स की डिमांड काफी हाई रहती है। ये मिनी वॉटर डिसपेंशर साइज में छोटा होता है लेकिन वजन में काफी हल्का है। जिसके कारण इसे कहीं भी आसानी से एडजेस्ट कर सकते हैं। इस Voltas वॉटर डिसपेंशर में 3 लीटर प्रतिदिन की क्षमता है, जिसमें ठंडा, गर्म और नॉर्मल तीनों तरह का पानी स्टोर की क्षमता अलग है।ये मिनी वोल्टास वॉटर डिसपेंशर 500 W की पावर और 230 वोल्ट के ऑपरेटिंग वोल्टेज के साथ आता है। ये एलईडी इंडीकेटर और व्हाइट- ब्लैक कलर में प्लास्टिक की बॉडी के साथ आता है। Voltas Water Dispenser की कीमत 6,949 रुपए है।

ATLANTIS Table Top Hot And Normal Water Dispenser

इस वाटर डिस्पेंसर की खासियत ये है कि, इसे एक टेबल पर भी आसानी से एडजेस्ट किया जा सकता है क्योंकि ये मिनी वॉटर डिसपेंशर है। इस Dispenser Water में हॉट और कोल्ड दो तरह के पानी का डिसपेंशर दिया गया है। इसमें कुल 3 लीटर की क्षमता मिल जाती है, जो घरेलू इस्तेमाल के लिए परफेक्ट मानी जाती है। वहीं इस वाटर डिस्पेंसर की बॉडी हाई क्वालिटी मैटेरियल प्लास्टिक से बनी है, जो बेहद लॉन्ग लास्टिंग और ड्यूरेबल रहती है। Atlantis Water Dispenser की कीमत 3,159 रुपए है। इन सभी वाटर डिस्पेंसर के अलावा भी मार्केट में कई तरह के ब्रांड्स के वाटर डिस्पेंसर भी मौजूद हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story