×

MI vs SRH IPL Match Highlights: मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

IPL 2024 MI vs SRH IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 55वां मैच मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई में सोमवार (06 मई 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 6 May 2024 6:38 PM GMT
MI vs SRH IPL Match Highlights
X

MI vs SRH IPL Match Highlights (Photo. MI/IPL)

MI vs SRH IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 55वां मैच मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई में स्थित प्रसिद्ध वानखेड़े स्टेडियम में सोमवार (06 मई 2024) को खेला गया। मुंबई इंडियंस की ओर से भारतीय टीम के उपकप्तान हार्दिक पंड्या ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से कप्तानी का बोझ पैट कमिंस के कंधों पर था। टॉस का सिक्का मुंबई इंडियंस के खेमे में गिरा, मैच के आखरी समय में जीत भी मुंबई की ही टीम को मिली।

MI vs SRH मैच का हाल

आपको बताते चलें कि इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला सनराइजर्स हैदराबाद की पारी की शुरुआत में सही साबित हुआ। जब सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा 16 गेंद में मात्र 11 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। इसके बाद एक छोर से टीम के विकेट गिरते गए, लेकिन दूसरी छोर पर ट्रैविस हेड ने पैर जमा लिए। मैच में उन्होंने 30 गेंद में 160 के स्ट्राइक रेट से 48 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

ट्रैविस हेड के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सका। हालांकि पारी के आखिरी समय में कप्तान पैट कमिंस ने 17 गेंद में 205.88 के साथ नाबाद 35 रन बनाकर टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 8 विकेट के नुकसान पर 173 रनों तक पहुंचा दिया। मुंबई इंडियंस की ओर से हार्दिक पांड्या और पीयूष चावला को सबसे ज्यादा 3-3 विकेट मिले। जसप्रीत बुमराह मैच में केवल 1 विकेट लेने में सफल रहे।

यहां से मुंबई इंडियंस की टीम को 174 रनों का टारगेट मिला। लेकिन टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही। क्योंकि 4 ओवर में मात्र 31 रनों की स्कोर पर टीम ने अपने शुरुआती 3 विकेट खो दिए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने एक लंबी साझेदारी को अंजाम देते हुए मैच में मुंबई इंडियंस की टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर हैदराबाद के बॉलिंग अटैक पर पूरे मैच में जमकर प्रहार किया।

तिलक वर्मा ने जहां 32 गेंद में नाबाद 37 रन बनाए। वहीं 200 के स्ट्राइक रेट के साथ सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंद में नाबाद 102 रन बनाकर मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 की चौथी जीत दिलाई। हालांकि, मुंबई की टीम प्लेऑफ की रेस से बिल्कुल बाहर हो चुकी है। लेकिन हैदराबाद इस हार के साथ कहीं ना कहीं उस रस से एक कदम और पीछे चली गई है। यहाँ एसआरएच की टीम को अपने शेष बचे हुए सभी मैच जितने ही होंगे।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story