×

IPL 2024 SRH vs PBKS Match: हेड-टू-हेड रिकॉर्ड, वर्तमान टीम सक्वाड, कौन सी टीम जीतेगी यह मुकाबला?

IPL 2024 SRH vs PBKS Match Head-To-Head Record: इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 19 May 2024 5:00 AM GMT (Updated on: 19 May 2024 5:00 AM GMT)
SRH vs PBKS Match Head-To-Head Record
X

SRH vs PBKS Match Head-To-Head Record (Photo. PBKS/SRH)

IPL 2024 SRH vs PBKS Match: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का मैच नंबर 69 सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच हैदराबाद में स्थित राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में होगा। यह मैच कल (रविवार, 19 मई 2024) भारतीय मानक समय अनुसार शाम 03:30 बजे शुरू होगा। मैच में सनराइजर्स हैदराबाद 8वीं और पंजाब किंग्स इस सीजन की छठी जीत के लिए मैदान में उतरेगी। इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे।

IPL 2024 SRH vs PBKS हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की पूरी जानकारी

आपको बताते चले कि इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स की टीमों के बीच कुल 22 मुकाबले खेले गए हैं। इन 22 मैचों में से हैदराबाद की टीम ने 15 बार पंजाब को हराया है। वहीं पंजाब किंग्स ने केवल सात बार ही हैदराबाद को किसी आईपीएल मैच में पराजित किया है। दोनों टीमों के बीच कल होने वाला यह मुकाबला पूरी तरह से औपचारिक है। लेकिन फिर भी कोई भी टीम हार के साथ सीजन का अंत नहीं करना चाहेगी।

इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद बनाम पंजाब किंग्स, कुल मैच 22
सनराइजर्स हैदराबाद - 15 मैच जीते
पंजाब किंग्स - 7 मैच जीता
कोई परिणाम नहीं – 0 मैच

IPL 2024 SRH vs PBKS कौनसी टीम जीतेगी यह मुकाबला

गौरतलब है कि सनराइजर्स हैदराबाद इस मैच को अपने घर में खेल रही है और कल के मुकाबले में जीत हासिल कर टीम इस सीजन में दूसरे स्थान पर समाप्त भी करना चाहती है। क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि अपने घर में हैदराबाद की टीम कल पंजाब को हराने में सफल होगी। वहीं दूसरी तरफ पंजाब किंग्स भी आईपीएल 2024 का यादगार अंत करना चाहेगी। आखिरी मैच में हैदराबाद को हराकर पंजाब अगले सीजन के लिए भी अच्छी तैयारी करने में लगना चाहेगी।

SRH vs PBKS हैदराबाद और पंजाब की टीमों के खिलाड़ियों की सूची

सनराइजर्स हैदराबाद टीम स्क्वाड:- हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), ट्रैविस हेड, नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, सनवीर सिंह, भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, विजयकांत व्यासकांत, टी नटराजन, अभिषेक शर्मा, उमरान मलिक, मयंक अग्रवाल, ग्लेन फिलिप्स , वाशिंगटन सुंदर, मार्को जानसन, मयंक मारकंडे, एडेन मार्कराम, राहुल त्रिपाठी, अनमोलप्रीत सिंह, उपेन्द्र यादव, झटवेध सुब्रमण्यन, फजलहक फारूकी और आकाश महाराज सिंह।
पंजाब किंग्स टीम स्क्वाड:- जितेश शर्मा (कप्तान और विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह, रिले रोसौव, शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, नाथन एलिस, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, विधाथ कावरप्पा, आशुतोष शर्मा, तनय त्यागराजन, ऋषि धवन, हरप्रीत सिंह भाटिया, शिखर धवन , क्रिस वोक्स, अथर्व तायडे, शिवम सिंह, प्रिंस चौधरी और विश्वनाथ सिंह।
Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story