×

IPL 2024 LSG vs KKR Match: हेड-टू-हेड रिकॉर्ड, वर्तमान टीम सक्वाड, कौन सी टीम जीतेगी यह मुकाबला?

IPL 2024 LSG vs KKR Match Head-To-Head Record: इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 5 May 2024 3:30 AM GMT (Updated on: 5 May 2024 3:30 AM GMT)
LSG vs KKR Match Head-To-Head Record
X

LSG vs KKR Match Head-To-Head Record  (Photo. LSG/KKR)

IPL 2024 LSG vs KKR Match: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का मैच नंबर 54 लखनऊ सुपर जाइंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच लखनऊ में स्थित भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होगा। यह मैच कल (रविवार, 05 मई 2024) भारतीय मानक समय अनुसार शाम 07:30 बजे शुरू होगा। मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स 7वीं और कोलकाता नाइट राइडर्स इस सीजन की 8वीं जीत के लिए मैदान में उतरेगी। इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे।

IPL 2024 LSG vs KKR हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की पूरी जानकारी

आपको बताते चलें कि लखनऊ सुपरजाइंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में आईपीएल के इतिहास में अब तक केवल 4 मुकाबले खेले गए हैं। इन 4 मैचों में से एलएसजी की टीम ने केकेआर की टीम को कुल 3 मैचों में करारी धूल चटाई है। जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स लखनऊ सुपरजाइंट्स को केवल एक मैच में हराने में सफल रही। इस सीजन में दोनों टीमों के बीच होने वाला यह पहला ही मुकाबला होगा, दोनों ही टीमों के लिए कल के मैच में जीत काफी हद तक आवश्यक है।

इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ सुपर जाइंट्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, कुल मैच 4
लखनऊ सुपर जाइंट्स - 3 मैच जीते
कोलकाता नाइट राइडर्स - 1 मैच जीता
कोई परिणाम नहीं – 0 मैच

IPL 2024 LSG vs KKR कौनसी टीम जीतेगी यह मुकाबला

गौरतलब है कि लखनऊ सुपरजाइंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमों के बीच होने वाला मैच काफी अहम है। क्योंकि दोनों ही टीमें प्लेऑफ की दौड़ में काफी आगे चल रही है और जल्दी से जल्दी प्लेऑफ की लाइन को पार कर अंतिम चार में जगह बनाना चाहती है। एलएसजी की टीम लखनऊ की पिच पर बेहद मजबूत है, ऐसे में केकेआर के सामने कल यह टीम बहुत मुश्किलें खड़ी कर देगी। इसी कारण से क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि लखनऊ सुपरजाइंट्स कल होने वाले इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को हरा देगी।

LSG vs KKR लखनऊ और कोलकाता की टीमों के खिलाड़ियों की सूची

लखनऊ सुपरजाइंट्स टीम स्क्वाड:- क्विंटन डी कॉक, आयुष बदोनी, केएल राहुल (कप्तान), युद्धवीर सिंह चरक, यश ठाकुर, मयंक यादव, मणिमारन सिद्धार्थ, शिवम मावी, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, शमर जोसेफ, डेविड विली, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, काइल मेयर्स, प्रेरक मांकड़, अर्शिन कुलकर्णी, दीपक हुडा, कृष्णप्पा गौतम, एश्टन टर्नर, निकोलस पूरन, देवदत्त पडिक्कल, मोहसिन खान, मोहसिन खान, अमित मिश्रा और अरशद खान।
कोलकाता नाइट राइडर्स टीम स्क्वाड:- श्रेयस अय्यर (कप्तान), श्रीकर भरत, मनीष पांडे, रहमानुल्लाह गुरबाज, रमनदीप सिंह, नितीश राणा, शेरफेन रदरफोर्ड, रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, वैभव अरोड़ा, दुष्मंथा चमीरा, हर्षित राणा, मुजीब उर रहमान, चेतन सकारिया, मिशेल स्टार्क, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती, साकिब हुसैन, अंगकृष रघुवंशी और फिलिप साल्ट।
Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story