×

Anand Mahindra Post: दस साल के जसप्रीत के जज्बे की आनंद महिंद्रा ने की तारीफ, पढ़ाई को लेकर कही ये बात

Anand Mahindra Viral Post: दिल्ली के तिलक नगर में रहने वाले इस मासूम के सिर से पिता का साया उठ चुका है। घर की सारी जिम्मेदारी अब इस मासूम पर ही है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 6 May 2024 8:35 AM GMT
Jaspreet and Anand Mahindra
X

जसप्रीत और आनंद महिंद्रा  (photo: social media ) 

Anand Mahindra Viral Post: दिल्ली में रह रहे पंजाब के दस साल के इस बच्चे की कहानी आपको झकझोर कर रख देगी। लेकिन बच्चे के जज्बा को देख कर हर कोई उसकी तारीफ के साथ उसकी बहादुरी की प्रशंसा किए बिना नहीं रह रहा है। खेलने कूदने की उम्र में दस साल के जसप्रीत पर घर की सारी जिम्मेदारी आ गई है। इस बीच सोशल मीडिया पर जसप्रीत का एग रोल पराठा बनाते हुए वीडिया जमकर वायरल हो रहा है।

जसप्रीत के सिर से पिता का साय उठ गया। वे कहते हैं कि पिता को ब्रेन टीबी हो गया था, गुजरे महीने की 14 अप्रैल को पिता की डेथ हो गई। वहीं जसप्रीत के इस जज्बे की आनंद महिंद्रा ने तारीफ की है। उन्होंने एक्स पर एक ट्वीट कर कहा कि जिस किसी के पास इस बच्चे का कांटेक्ट नंबर हो वह मुझे शेयर करे। महिंद्रा फाउंडेशन की टीम इस पर प्रयास करेगी कि कैसे बच्चे को उसके एजूकेशन में मदद की जा सके।

दिल्ली के तिलक नगर में जसप्रीत के पिता की पराठे की दुकान है। पिता पराठे का काम कर परिवार का पालन-पोषण करते थे। पिता के न रहने पर इस काम को जसप्रीत कर रहे हैं। इस काम के साथ-साथ ही वे पढ़ाई भी करते हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या-क्या बना लेते हैं तो वे कहते हैं कि चिकन एग रोल बना लेते हैं। जब पूछा गया कि आपने एग रोल बनाना किससे सीखा तो जसप्रीत ने कहा, पापा से।

पिता की हो गयी डेथ

जब पूछा गया कि पापा नहीं आते हैं दुकान पर तो बोला पापा की 14 अप्रैल को डेथ हो गई है। जसप्रीत बताते हैं कि मैं पंजाब का रहने वाला हूं। मुझसे बड़ी मेरी चौदह साल की बहन है। जब पूछा गया कि मां साथ नहीं रहती तो उन्होंने कहा कि मां पंजाब चली गई। उसे यहां अच्छा नहीं लगता। जसप्रीत अपने चाचा के साथ रहते हैं। जसप्रीत कहते हैं कि गुरुगोविंद सिंह का पुत्र हूं जब तक हिम्मत है तब तक लड़ूंगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story