×

ICSE ISC Result 2024: ICSE 10वीं और 12वीं का आज जारी करेगा रिजल्ट, सबसे पहले यहां देखें अपना रिजल्ट

ICSE ISC Result 2024: नतीजे सुबह 11 बजे घोषित किए जाएंगे।। छात्र आधिकारिक वेबसाइट के अलावा आईएससी कक्षा 10वीं और 12वीं का परिणाम डिजिलॉकर पर भी देख सकते हैं।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 6 May 2024 2:40 AM GMT
ICSE ISC Result 2024
X

ICSE ISC Result 2024  (photo: social media )

ICSE ISC Result 2024: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) सोमवार को ICSE कक्षा 10वीं और आईएससी 12वीं के रिजल्ट जारी करेगा। परीक्षा परिणाम सुबह 11 बजे घोषित कर दिए जाएंगे। जो छात्र इस वर्ष बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे, वे रिजल्ट जारी होने पर आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। छात्र आधिकारिक वेबसाइट के अलावा ISC 10वीं और 12वीं का परिणाम डिजिलॉकर पर भी देख सकते हैं। छात्र डिजिलॉकर पर अकाउंट बनाकर अंक स्टेटमेंट और पास सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकते हैं।

रीचेक मॉड्यूल 10 तक रहेगा उपलब्ध

सोमवार को परिणाम घोषित होने के बाद रीचेक मॉड्यूल सक्रिय हो जाएगा। जो 10 मई तक उपलब्ध रहेगा। इसके बाद आईसीएसई व आईएससी परीक्षा वर्ष 2024 के परिणामों की दोबारा जांच के लिए किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा। इसके लिए उपयोगकर्ता को पंजीकृत ईमेल पते और पासवर्ड का उपयोग करके सीआईएससीई सेवा पोर्टल पर लॉगिन नाम के बटन पर क्लिक करना होगा। जिनके पास खाता नहीं है वे पंजीकरण कर एक खाता बना सकते हैं। सीआईएससीई द्वारा प्राप्त सभी रीचेक अनुरोधों के परिणाम सीआईएससीई की वेबसाइट पर चार सप्ताह के अंदर एक साथ घोषित किए जाएंगे।

बंद हुई कम्पार्टमेंट परीक्षाएं

2024 से ICSE और ISC कम्पार्टमेंट परीक्षाएं बंद कर दी गई हैं। इसके बदले जो उम्मीदवार इसी वर्ष परीक्षा में अपने अंक/ग्रेड में सुधार करना चाहते हैं, वे अधिकतम दो विषयों में सुधार परीक्षा दे सकते हैं। सुधार परीक्षा जुलाई 2024 में आयोजित की जाएगी। परीक्षा से संबंधित विवरण शीघ्र ही सीआईएससीई की वेबसाइटः https://cisce.org पर अपलोड किया जाएगा।

डिजिलॉकर पर ऐसे देखें अपना रिजल्ट

-डिजिलॉकर की वेबसाइट पर जाएं या ऐप डाउनलोड करें।

-पंजीकृत मोबाइल नंबर का उपयोग करके अपने क्रेडेंशियल के साथ लॉगिन करें।

-मार्कशीट पर क्लिक करें और बोर्ड का चयन करें।

-रोल नंबर दर्ज करें और उत्तीर्ण वर्ष का चयन करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story