×

Porsche Panamera launched: 2024 पोर्शे पैनामेरा भारत में लॉन्च, इस कार की कीमत होगी इतनी

Porsche Panamera launched: आइए जानते हैं भारत में लॉन्च हुई नई पोर्शे पैनामेरा से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 6 May 2024 7:32 AM GMT (Updated on: 6 May 2024 9:59 AM GMT)
Porsche Panamera launched: 2024 पोर्शे पैनामेरा भारत में लॉन्च, इस कार की कीमत होगी इतनी
X

2024 Porsche Panamera launched: भारतीय बाजार में लग्जरी कार निर्माता पोर्शे ने 2024 पैनामेरा मॉडल को कई अपडेट के साथ लॉन्च कर दिया है। कम्पनी ग्लोबल मार्केट में पोर्शे पैनामेरा के इस तीसरी जनरेशन मॉडल को एक साल पहले 2023 में पेश कर चुकी है।ये कार 270 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है साथ ही सुरक्षा फीचर्स के मामले में भी इस कार में कई बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है। इस लग्जरी सेडान में कंपनी ने कई कॉस्मेटिक बदलाव के अलावा आधुनिक फीचर को भी जोड़ा है। जबकि इसके पारंपरिक डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। ये मौजूदा मॉडल के समान ही है।आइए जानते हैं भारत में लॉन्च हुई नई पोर्शे पैनामेरा से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

नई पोर्शे पैनामेरा सेडान फीचर्स

नई पोर्शे पैनामेरा में शामिल फीचर्स की बात करें तो इस लग्ज़री कार में LED मैट्रिक्स लाइटिंग के साथ नया हेडलैंप डिजाइन, एक वैकल्पिक 10.9-इंच यात्री डिस्प्ले, 6 एयरबैग, नेविगेशन के साथ पोर्शे कम्युनिकेशन मैनेजमेंट (PCM), स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, वॉयस कमांड की सुविधाM 8-तरफा इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल सीट्स जैसी कई अत्याधुनिक सुविधाएं मिलती है। इसके अलावा इस कार की लाइसेंस प्लेट के ऊपर एक अतिरिक्त एयर इनलेट और नई विंडो लाइंस जैसे अपडेट इसे बेहद आकर्षक लुक प्रदान करते हैं। वहीं पोर्शे पैनामेरा सेडान कार के केबिन में गियर सिलेक्टर को नए स्टीयरिंग व्हील के दाईं ओर डैशबोर्ड पर शिफ्ट कर ड्राइविंग की सुविधा के तौर पर अपडेट दिया गया है।


नई पोर्शे पैनामेरा पॉवर ट्रेन

नई पोर्शे पैनामेरा सेडान कार में मौजूद पावर्ट्रेन की बात करें तो इस कार में एक 2.9-लीटर ट्विन-टर्बो V6 इंजन उपलब्ध मिलता है। ये इंजन 343bhp की पावर और 500Nm का टॉर्क जनरेट करनें की क्षमता से लैस है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 8-स्पीड PDK ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है। नई पैनामेरा अब पोर्शे में एक्टिव सस्पेंशन मैनेजमेंट के साथ एक स्टैंडर्ड ड्यूल-चैंबर 2-वाल्व एयर सस्पेंशन की सुविधा मिलती है। ये कार केवल 4.8 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो ये कार 270 किमी प्रति घंटा की गति से दौड़ सकती है।


नई पोर्शे पैनामेरा कीमत

नई पैनामेरा अब पोर्शे लग्जरी कार की भारतीय बाजार में एक्स-शोरूम कीमत 1.69 करोड़ रुपये है। इसकी कीमत मौजूदा मॉडल की तुलना में लगभग 9 लाख रुपये अधिक है। लांच के साथ ही कंपनी जल्द की इसकी डिलीवरी शुरू करेगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story